अनुसूचित जाति/समान्य वर्ग के लिए फ्री IAS/PCS कोचिंग,OBC अभ्यर्थियों को योगी सरकार ने दिया धोखा

अनुसूचित जाति/समान्य वर्ग के लिए फ्री IAS/PCS कोचिंग,OBC अभ्यर्थियों को योगी सरकार ने दिया धोखा

0
530

उत्तर प्रदेश : अब उत्तर प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति तथा सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों को आई. ए. एस./पी. सी. एस. की निःशुल्क कोचिंग की सुविधा दे रही है। वहीं अन्य वर्ग के विद्यार्थियों को पूजा पाठ करने के लिए बोला जायेगा। जो पार्टी हिन्दू मुस्लिम की राजनीति कर लोगों को मुर्ख बनाया इसका जिता जागता उदाहरण आज देखने को मिल रहा है।

आय व्ययक की अनुदान संख्या 83 के अन्तर्गत IAS/PCS प्रारम्भिक परीक्षा में सफल हुए अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को तथा आय व्ययक के अनुदान संख्या 80 के अंतर्गत IAS/PCS परीक्षा में सफल हुए समान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा हेतु दिल्ली स्थित उत्कृष्ट कोटि के कोचिंग केन्द्रों के माध्यम से परीक्षा पूर्व कोचिंग/प्रशिक्षण दिये जाने की योजनान्तर्गत 55 लाख की बजट व्यवस्था है।

इस योजना का लाभ मात्र उत्तर प्रदेश के ऐसे मूल निवासी अनुसूचित जाति/समान्य वर्ग से सम्बन्ध रखते हैं उन्हीं अभ्यर्थियों को दिल्ली, लखनऊ और प्रयागराज स्थित उच्च कोटि की ख्याति प्राप्त IAS/PCS कोचिंग संस्थाओं के माध्यम से मुख्य परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण/कोचिंग प्राप्त करने हेतु दिया जाएगा।

अब सवाल यह है कि केवल अनुसूचित जाति/समान्य वर्ग के ही अभ्यर्थियों को IAS/PCS बनना चाहिए?

क्या OBC के अभ्यर्थी हिन्दू नहीं है फिर भेद भाव किस लिए। अब समय है सवाल पूछने का अगर नहीं पूछोगे तो आगे कभी नहीं बढ़ सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here