Home News गणतंत्र दिवस के मौके पर द लाइट आफ एशिया के मुख्य अतिथि...

गणतंत्र दिवस के मौके पर द लाइट आफ एशिया के मुख्य अतिथि के रूप में सुभासपा के युवा जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ राजभर

13
0
Siddharth-2BRajbhar गणतंत्र दिवस के मौके पर द लाइट आफ एशिया के मुख्य अतिथि के रूप में सुभासपा के युवा जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ राजभर
News : भारत 71वां गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2020 को मनाया और हर स्कूलों में बड़ी ही हर्ष और उल्लास के साथ इस दिन को मनाया जाता है बच्चों द्वारा गीत और डांस का प्रोग्राम भी किया जाता है।
इस खुशी के मौके पर द लाइट आफ एशिया के तरफ से झण्डा रोहण का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी वाराणसी युवा जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ राजभर को आमंत्रित किया गया था। सिद्धार्थ राजभर ने झण्डा फहरा कर 71वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।
Siddharth-2BRajbhar-2B2 गणतंत्र दिवस के मौके पर द लाइट आफ एशिया के मुख्य अतिथि के रूप में सुभासपा के युवा जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ राजभर
गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है
26 जनवरी को हम इस लिए मनाते हैं कि इसी दिन हमारा संविधान अधिकारीक रूप से पुरे भारते में लागू किया गया था इसी के सम्मान में हम इस दिन को गणतंत्र दिवस के रूप में हर साल मनाया जाता है।
 26 नवंबर 1949 को भारतीय संविधान बन कर तैयार हो गया था और 26 जनवरी 1950 को एक लोकतांत्रिक सरकार प्रणाली के साथ इसे लागू किया गया था। जिससे देश एक स्वतंत्र गणराज्य बनने की ओर अग्रसर हुआ।  26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में चुना गया था क्योंकि यह 1929 में इस दिन था जब भारतीय स्वतंत्रता की घोषणा (भारतीय स्वराज) को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा ब्रिटिश शासन द्वारा पेश किए गए डोमिनियन दर्जे के विरोध के रूप में घोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here