Wednesday, November 25, 2020
Home News सुभासपा महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास के साथ हो रहे छेड़छाड़...

सुभासपा महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास के साथ हो रहे छेड़छाड़ के विरुद्ध राष्ट्र व्यापी आंदोलन करेगी।

Omprakash%2BRajbhar%2BSuheldev सुभासपा महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास के साथ हो रहे छेड़छाड़ के विरुद्ध राष्ट्र व्यापी आंदोलन करेगी।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय समिति की आपातकालीन बैठक कैम्प कार्यालय पुराना किला सदर बाजार , लखनऊ में दिनांक 29.12.2019 को सम्पन्न हुई। बैठक में लेखक श्री अमिश त्रिपाठी की किताब पर अभिनेता श्री अजय देवगन की बनने वाली हिंदी सिनेमा महाराजा सुहेलदेव में फिल्मकारों द्वारा महाराजा सुहेलदेव को राजभर के स्थान पर राजपूत राजा के रूप में दिखाने के कारण , सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि इस प्रकार महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास के साथ हो रहे छेड़छाड़ के विरुद्ध राष्ट्र व्यापी आंदोलन करेगी।
इस क्रम में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविन्द राजभर ने बताया कि जब जब देश में भाजपा सरकार केंद्र , प्रदेश में आती है तो अपने लाभ के लिए महापुरुषों की जाति निर्धारण का काम प्रारंभ कर देती है श्री राजभर ने बताया कि तत्कालीन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री राजनाथ सिंह द्वारा राजधानी लखनऊ के लालबाग तिराहे पर स्थित महाराजा सुहेलदेव राजभर जी की स्थापित मुर्ति के लगे शीलापट में स्पष्टत: राजभर महाराजा सुहेलदेव लिखा है । जबकि वर्तमान मुख्यमंत्री सुहेलदेव जयंती लखनऊ में सन् 2018 को महाराजा सुहेलदेव को पासी बता दिया था।
सन् 2014 के भाजपा सरकार के केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री द्वारा सन् 2016 में गाजीपुर से नई दिल्ली को चलने वाली सप्ताहिक ट्रेन नामकरण करना हुआ तो केवल सुहेलदेव एक्सप्रेस लिखा गया।
गाजीपुर जनपद में सन् 2018 को डाक विभाग द्वारा विमोचन/समारोह में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी पधारे , इस कार्यक्रम का बहिष्कार भाजपा सरकार में गठबंधन के मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश राजभर जी ने महाराजा सुहेलदेव राजभर जी का पुरा नाम नहीं लिखने के कारण किया था। जबकि भाजपा सरकार मुगलसराय जक्शन का नामकरण किया तो पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर रखा ।
वाराणसी में वर्तमान गृहमंत्री द्वारा सन् 2019 में केवल सुहेलदेव नमन दिवस मनाया गया । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  केंद्र सरकार एवं हिंदी फिचर फिल्म सेंसर बोर्ड से यह मांग करती है कि महाराजा सुहेलदेव राजभर जी पर बन रही फिल्म से सम्बन्धित निर्माता , निर्देशक एवं सम्बन्धित पक्षकारों को पत्र लिख उक्त आशय से अवगत कराये । जिससे ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ न हो सके।
बैठक में यह भी तय किया गया कि आगामी दिनांक 03.01.2020 को देश में प्रान्तीय अध्यक्ष अपने अपने प्रान्त मुख्यालय पर राज्यपाल महोदय एवं जनपदों में समस्त जिलाध्यक्षगण जिलाधिकारी के द्वारा एक सूत्रीय मांग पत्र अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ सुबह 11:00 प्रेषित करेंगे।
उक्त बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महासचिव श्री अरून राजभर , शक्ति सिंह , डा. सन्तोष पाण्डेय , राष्ट्रीय प्रवक्ता राणा अजित प्रताप सिंह , पीयूष मिश्रा , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. बलिराज राजभर , राष्ट्रीय संगठन मंत्री सालिक यादव उपस्थित रहे।
latter%2Bsbsp2 सुभासपा महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास के साथ हो रहे छेड़छाड़ के विरुद्ध राष्ट्र व्यापी आंदोलन करेगी।
Latter%2Bsbsp सुभासपा महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास के साथ हो रहे छेड़छाड़ के विरुद्ध राष्ट्र व्यापी आंदोलन करेगी।
rajbharinindiahttps://rajbharinindia.in
My name is Rameshwar Rajbhar Mau utter pradesh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

केन्द्रीय कार्यालय रसड़ा बलिया में सुभासपा की शिक्षण प्रशिक्षण कार्यकर्त्ता बैठक हुई

आज दिनांक 18 नवंबर 2020 को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी द्वारा आयोजित शिक्षण प्रशिक्षण कार्यकर्ता बैठक केंद्रीय कार्यालय रसड़ा बलिया में सम्पन्न...

विकलांग दम्पति से नहीं मिले विकलांग कल्याण मंत्री, राह देखती रह गयी बेचारी

सुल्तानपुर : विकलांग दम्पति से नहीं मिले विकलांग कल्याण मंत्री श्री अनिल राजभर , दोनों दंपति पलकें बिछाए राह देख रहे थे...

जीतेंद्र राजभर के बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य का जिम्मेदारी सुशांत राज भारत ने लिया।

बलिया: पिछले 6 अगस्त 2020 को बलेऊर सहतवार के जितेंद्र राजभर की हत्या कुछ निरंकुश हत्यारों के द्वारा की गई थी। इस...

Recent Comments