Home News लखनऊ : सीएए के प्रदर्शनकारियों के आगे जनता कर्फ्यू बेअसर हुआ, प्रर्दशन...

लखनऊ : सीएए के प्रदर्शनकारियों के आगे जनता कर्फ्यू बेअसर हुआ, प्रर्दशन जारी रहा

राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिलाओं को कोरोना का खौफ नहीं है।

68
0

न्यूज़ : कोरोना वायरस (Corona Virus) को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जनता से अपील की थी कि 22 मार्च 2020 को सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करना है जिसका असर भी देखने को मिल रहा है। सभी जगह सड़कों पर सन्नाटा है और लोग इस महामारी से निपटने में अपना सहयोग दे रहे हैं, लेकिन राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिलाओं को कोरोना का खौफ नहीं है। वह वहां से हटने का नाम नहीं ले रही है।

आपको बताना चाहता हूं कि CAA  को लेकर घंटाघर पर महिलाएं पिछले तीन महीनों से प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शनकारी शबीह फातिमा का कहना है कि कोरोना से बचाव के सभी तरीके अपनाए जा रहे हैं लेकिन जब तक सरकार कानून वापस नहीं लेगी उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

उधर लखनऊ का 1090 चौराहा है जो काफी भीड़भाड़ वाला इलाका माना जाता है। इस चौराहे पर जहां सुबह होते भीड़ लग जाती थी, आज एक भी व्यक्ति दिखाई नहीं दे रहा। अंबेडकर पार्क जहां लोग सुबह भारी संख्या में मार्निंग वाक करने के लिए आते थे, लेकिन आज कोई भी नहीं आया. चारों तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा है जो इस बात का परिचायक है कि लोग पूरी तरह से जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या

बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है। अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here