Tuesday, September 22, 2020
Home News भागीदारी संकल्प मोर्चा का जनाधार बढ़ रहा है, प्रयागराज रैली में दिखा...

भागीदारी संकल्प मोर्चा का जनाधार बढ़ रहा है, प्रयागराज रैली में दिखा जनसैलाब

मोर्चे के प्रमुख लोगो ने वर्तमान सरकार को पिछड़ा वर्ग एवं दलित विरोधी बताया और कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे घोषित इमरजेंसी लगी हो संविधान की मर्यादा तार-तार हो रही है गरीबों दलितों को अपनी बात कहने से भी रोका जा रहा है।

प्रयागराज : आज दिनांक 15 मार्च को जनपद प्रयागराज के विधानसभा बारा के ग्रामसभा जारी में भागीदारी संकल्प मोर्चा के द्वारा वंचित समाज अधिकार चेतना रैली का आयोजन किया गया। मोर्चे के प्रमुख लोगो ने वर्तमान सरकार को पिछड़ा वर्ग एवं दलित विरोधी बताया और कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे घोषित इमरजेंसी लगी हो संविधान की मर्यादा तार-तार हो रही है गरीबों दलितों को अपनी बात कहने से भी रोका जा रहा है।

माननीय प्रेमचंद प्रजापति ने कहा कि बात तो सभी गरीबों और दलितों की विकास की बात करते हैं। अल्पसंख्यकों के मसीहा बनते हैं आजादी के 70 वर्षों के बाद भी दलितों के आरक्षण का कोटा पूरा नहीं हुआ एवं सामाजिक उत्थान नहीं हो पाया। सरकारी नौकरियों में भागीदारी 50% से अधिक हो गई है ।

माननीय बाबू रामपाल ने रैली में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार बनी पिछड़ों को नौकरियों में जाने से रोकने के लिए। सरकारी विभागों में रेल और हवाई अड्डों को बड़े-बड़े उद्योगपतियों को दिए जा रहे हैं और ONGC जैसी कंपनियों को घाटे में लाया जा रहा है। LIC में सरकार अपनी हिस्सेदारी बेच रही है। देश का आर्थिक रूप शोषण किया जा रहा है। शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी है। जिससे पढ़ाई नहीं हो रही है। बच्चों का ध्यान दिनभर खिचड़ी में रहता है। बस खिचड़ी खिलाना ही सरकारी स्कूलों का काम रह गया है।

FB_IMG_1584264239552 भागीदारी संकल्प मोर्चा का जनाधार बढ़ रहा है, प्रयागराज रैली में दिखा जनसैलाब

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि गरीबों को धार्मिक कार्य पूजा-पाठ सिखाया जा रहा है कल कारखानों का निर्माण नहीं किया जा रहा है। बस हिन्दू मुस्लिम की राजनीति की जा रही है। वंचित अधिकार चेतना रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने जो एक वोट का अधिकार सबको दिया था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार NPR के जरिए लोगों से पूरा विवरण मांगा जाएगा और फिर जो लोग अपने पुरे कागज को नहीं दिखा पाएंगे उन्हें NPR से अलग किया जाएगा और फिर उनका नाम नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन में नहीं जोड़ा जाएगा इसके बाद उनकी नागरिकता समाप्त हो जाएगी और नागरिकता समाप्त होने के बाद उसके सारे अधिकार समाप्त हो जाएंगे।  गुलामी की जंजीरों में जकड़ दिया जाएगा और डिटेंशन सेंटर में भेज दिया।

उन्होंने कहा कि मैंने यह बात इसलिए कही कि इसका असर सिर्फ और सिर्फ गरीबों पर ही आने वाला है क्योंकि उनके पास कोई कागज तो नहीं है इसलिए आप सब को यह सलाह दी जाती है कि जो कर्मचारी NPR के लिए आपके घर आए उसे पानी पिलाके कह दीजिए। जो जानकारी मांगी जा रही है NRC का पहला कदम है। कहा कि सरकारी नौकरियों में जाने से रोकने के लिए सरकारी कम्पनियों को प्राइवेट हाथों में सरकार दे रही है।

आगे कड़ी में कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा संख्या के आधार पर आरक्षण देने का काम हमारी सरकार आने पर की जायेगी। एक जाति विशेष के पास हम यह चाहते हैं कि समाज के हर वर्ग को उनकी संख्या के अनुपात में सरकारी एवं प्राइवेट सभी सेक्टरों में नौकरियां दी जाए हमारा नारा है जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी रैली में आए लाखों को संबोधित करते हुए माननीय मुख्य अतिथि ने भागीदारी संकल मोर्चा को सरकार बनाने के लिए दिलो जान से जुट जाने के लिए अपिल किया अंत में रैली में आए हुए अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए रैली की अध्यक्षता कर रहे मानी ओमप्रकाश राजभर जी ने सबका ध्यान ज्ञापित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों के साथ शुल्क देने में भी भेदभाव कर रही है भागीदारी सरकारी नौकरियों में भागीदारी मिले सरकारी अथवा निजी क्षेत्र में आरक्षण व्यवस्था लागू हो जाए।

FB_IMG_1584292393248 भागीदारी संकल्प मोर्चा का जनाधार बढ़ रहा है, प्रयागराज रैली में दिखा जनसैलाब

रैली में मुख्य अतिथि के रुप में माननीय बाबू सिंह कुशवाहा पूर्व मंत्री एवं जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष , सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर उपस्थित रहे इसके अतिथि मंच पर भागीदारी संकल मोर्चा के अन्य घटक दलों के नेता माननीय प्रेमचंद प्रजापति अध्यक्ष राष्ट्रीय समाज पार्टी ,माननीय बाबू रामपाल अध्यक्ष राष्ट्रीय पार्टी, मनीराम करण कश्यप अध्यक्ष भारतीय समाज पार्टी, माननीय अनिल सिंह चौहान अध्यक्ष जनता क्रांति पार्टी एवं माननीय अध्यक्ष भारतीय मानव समाज समाज पार्टी, अरविंद राजभर राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव एवं पूर्व राज्यमंत्री यूपी सरकार ,राष्ट्रीय महासचिव श्री अरुण राजभर जी.प्रदेश अध्यक्ष सुनील अर्कवंशी श्री दिनेश राजभर जी  आदि नेतागण उपस्थित रहे।

rajbharinindiahttps://rajbharinindia.in
My name is Rameshwar Rajbhar Mau utter pradesh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विकलांग दम्पति से नहीं मिले विकलांग कल्याण मंत्री, राह देखती रह गयी बेचारी

सुल्तानपुर : विकलांग दम्पति से नहीं मिले विकलांग कल्याण मंत्री श्री अनिल राजभर , दोनों दंपति पलकें बिछाए राह देख रहे थे...

जीतेंद्र राजभर के बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य का जिम्मेदारी सुशांत राज भारत ने लिया।

बलिया: पिछले 6 अगस्त 2020 को बलेऊर सहतवार के जितेंद्र राजभर की हत्या कुछ निरंकुश हत्यारों के द्वारा की गई थी। इस...

सुभासपा की मांग समाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करें, समाज का एक बहुत बड़ा तबका नहीं उठा रहा आरक्षण का लाभ

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने समाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने की मांग...

योगी सरकार सदन में किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने के बजाय प्रदेश की जनता को शायरी सुनाने में लगी है- ओमप्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर तंज कसते हुए बोला कि योगी सरकार सदन में किसानों...

Recent Comments