ओमप्रकाश राजभर ने आरक्षण को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सहमत नहीं हैं।

0
321
Omprakash Rajbhar targeted BJP government on reservation

ओमप्रकाश राजभर ने आरक्षण को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा

RSS प्रमुख मोहन भागवत व भाजपा पिछड़ो, दलितों का आरक्षण खत्म करना चाहती है

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय ओमप्रकाश राजभर जी आरक्षण को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि RSS प्रमुख मोहन भागवत व भाजपा पिछड़ो, दलितों का आरक्षण खत्म करना चाहती है, इनके मंसूबों को हम कभी कामियाब नही होने दूंगा,ये आरक्षण खत्म करने की तो बात करते है लेकिन जातियाँ खत्म करने की बात क्यों नहीं करते?क्योंकि जातियाँ उन्हें श्रेष्ठ बनाती हैं, ऊँचा स्थान देकर बेवजह उन्हें स्वयं पर घमंड करने का अवसर देती है।
हम कहते है पहले बीमारी ख़त्म करो लेकिन RSS-भाजपा कहती है,नहीं पहले इलाज ख़त्म करो। @सुभासपा चाहती है जिसकी जितनी हिस्सेदारी उसकी उतनी भागीदारी सुनिश्चित हो।
ओमप्रकाश राजभर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ग़लत बताया उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों व प्रमोशन में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है आरक्षण को संविधान के मौलिक अधिकारों से बाहर रखने से OBC/SC/ST वर्ग की आबादी संविधान द्वारा प्राप्त आरक्षण के अधिकार से वंचित हो जायेगा।
ऐसे समय में जब इस समाज के साथ समाजिक भेदभाव जारी है आरक्षण वर्ग के नौकरियों का बैंक लोन आजादी के सात दशक बाद भी भरा नहीं जा सका है तब इस तरह का फैसला वंचित समाज के हकों पर कठोर घात है । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सहमत नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here