राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविन्द राजभर को भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया

अरविन्द राजभर को भारत गौरव अवार्ड से नवाजा गया।

0
625

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविन्द राजभर जी को आज दिनांक 5 मार्च 2020 को दिल्ली में Bharat Youth Leadership Award द्वारा भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड उन युवाओं को दिया जाता है जिनकी भारतीय राजनीति में अहम भूमिका हो , राजनीति में युवाओं को प्रेरित करने के लिए पूर्व राज्य मंत्री माननीय अरविन्द राजभर जी को यह आवर्ड दिया गया।

अरविन्द राजभर ने सभा को सभा को संबोधित करते हुए भारतीय युवाओं को राजनीति में आने की अपील की। उन्होंने कहा कि राजनीति का जो शिष्टाचार है पुराने धारणाओं पर चलता चला आ रहा है जनसंख्या के आधार पर जितने युवाओं को राजनीति में होना चाहिए उतने नहीं है। राजनीति को और बेहतर करने के लिए के लिए युवाओं का होना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ राजनीति शिक्षा भी जरूरी है । Political power is master key राजनीति एक ऐसी चाभी है जो सारे बन्द दरवाजे को खोल सकती है।जब तक भारतीय राजनीति में निति का कल्चर तैयार नहीं होगा तब तक भारतीय राजनीति में निखार नहीं आ सकता।

आज दिनांक 5 मार्च को दिल्ली में भारत गौरव अवार्ड भारत यूथ लीडरशिप माननीय चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और केंद्रीय कृषि मंत्री एव नागालैंड चीफ सेक्रेटरी , राज्यसभा सांसद के द्वारा सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here