Saturday, November 28, 2020
Home News बाप बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, पिता को इसका...

बाप बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, पिता को इसका अंदाजा नहीं था,कोरोना ने दिखाया सच

बाप बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, पिता को इसका अंदाजा नहीं था,कोरोना ने दिखाया सच

राजस्थान : कोरोना ने अच्छे अच्छे की पोल खोलकर रख दी। बाप और बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना। खबरों के बीच एक दुःखद समाचार देखकर हैरानी हुई कि राजस्थान के भरतपुर में इस बुजुर्ग को इसका अंदाजा भी नहीं होगा कि जिस बेटी से मिलने वो मीलों दूर से आए है वही बेटी और दामाद उनके साथ ऐसा दुर्व्यवहार करेंगे । बुजुर्ग की मजबूरी थी कि लॉक डाउन के कारण उन्हें बेटी के घर लम्बा रुकना पड़ गया ।

80 साल के रमेशचन्द्र शर्मा लुधियाना के रहने वाले है । इस दु:खी बुजुर्ग ने अपनी दास्तां बताई कि वे पंजाब से अपनी बेटी से मिलने आए थे लेकिन लॉक डाउन के कारण उनका वापस जाना संभव नहीं हो सका। लिहाजा रमेशचन्द्र बेटी के घर में ही रुक गए । 2-4 दिनों तक तो ठीक रहा, फिर बेटी और दामाद का बर्ताव बदलता गया।

वे बुजुर्ग को ताने मारने लगे और अंत में अपने घर से निकाल दिया । जानकारी भरतपुर पुलिस प्रशासन तक तक पहुंची, तब उन्होंने इनके रहने-खाने का इंतजाम कराया। बुजुर्ग को वृद्धजन संबल योजना के तहत रहने और खाने का प्रबंध कराया गया है ।

रमेशचन्द्र जी ने मीडिया से बात करते वक्त कहा कि मैंने अपने 80 बरस के जीवन का यही सार निकाला है कि रिश्तें तब तक खूबसूरत होते है जब तक उन्हें आजमाने का अवसर नही मिल पाता । बेटियों को भी यदि ताउम्र बुजुर्ग माता पिता की जिम्मेवारी उठाने का बीड़ा दिया जाए तो बेटों की तरह उनका सच भी सामने आएगा । अगर वो इंसान अच्छी है तो वो अच्छी बहू, बेटी और अच्छी पत्नी बनेगी और इंसान में ही खोट है तो वो किसी भी रिश्तें के साथ न्याय नही करेगी ।
संजय दुरेजा
यह खबर सोसल मीडिया से लिया गया है।

rajbharinindiahttps://rajbharinindia.in
My name is Rameshwar Rajbhar Mau utter pradesh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

केन्द्रीय कार्यालय रसड़ा बलिया में सुभासपा की शिक्षण प्रशिक्षण कार्यकर्त्ता बैठक हुई

आज दिनांक 18 नवंबर 2020 को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी द्वारा आयोजित शिक्षण प्रशिक्षण कार्यकर्ता बैठक केंद्रीय कार्यालय रसड़ा बलिया में सम्पन्न...

विकलांग दम्पति से नहीं मिले विकलांग कल्याण मंत्री, राह देखती रह गयी बेचारी

सुल्तानपुर : विकलांग दम्पति से नहीं मिले विकलांग कल्याण मंत्री श्री अनिल राजभर , दोनों दंपति पलकें बिछाए राह देख रहे थे...

जीतेंद्र राजभर के बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य का जिम्मेदारी सुशांत राज भारत ने लिया।

बलिया: पिछले 6 अगस्त 2020 को बलेऊर सहतवार के जितेंद्र राजभर की हत्या कुछ निरंकुश हत्यारों के द्वारा की गई थी। इस...

Recent Comments