अरविन्द राजभर ने की महाराजा सुहेलदेव राजभर जी की विशाल मूर्ति का अनावरण

आजमगढ़ के रौनापार थाना क्षेत्र के करखिया चानपट्टी में महाराजा सुहेलदेव राजभर जी की मुर्ति का अनावरण माननीय अरविन्द राजभर जी के हाथों से किया गया।

0
789

News :आजमगढ़ के रौनापार थाना क्षेत्र के करखिया चानपट्टी में महाराजा सुहेलदेव राजभर जी की मुर्ति का अनावरण माननीय अरविन्द राजभर जी के हाथों से किया गया। जिसके संस्थापक श्री लक्ष्मण राजभर रहे और संचालक पुजारी राजभर जी ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविन्द राजभर थे। अरविन्द राजभर ने बताया कि चक्रवर्ती सम्राट राष्ट्रीवीर महाराजा सुहेलदेव राजभर ने बड़ी वीरता के साथ देश की रक्षा की । देश में कुल 585 राजा हुआ करते थे जिसमें से 165 राजा राजभर समाज के थे।
उन्होंने महाराजा सुहेलदेव राजभर जी के इतिहास को बताते हुए कहा कि महाराजा सुहेलदेव राजभर एक ऐसे राजा थे जो शब्दभेदी बाण चलाना जानते थे और उसका उपयोग भी करते थे। उन्होंने ने बीजेपी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हमारे जात के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति शुल्क प्रतिपूर्ति नहीं दी जाती है मैं सरकार से लड़कर राजभर जाति के लिए छात्रवृत्ति दिलाने का काम करूंगा। शकुन्तला देवी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोगों को अपने बच्चों को पढ़ाना चाहिए जब हमारे बच्चे पढ़ेंगे तो अपने मंजिल को पाने में कामयाब होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here