हरदोई कलेक्ट्रेट में सुभासपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी

0
65
Hardoi हरदोई कलेक्ट्रेट में सुभासपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी
Photo : circle app
 हरदोई : महाराजा सुहेलदेव पर  बनने वाली फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ और उन्हें अन्य जाति का बताने पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है । इस सिलसिले में दिनांक 3 जनवरी 2020 को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुभासपा के लोगों द्वारा राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया।
इसमें आरोप लगाया गया है कि महाराजा सुहेलदेव पर लेखक अमिश त्रिपाठी द्वारा लिखी किताब पर आधारित इस फिल्म में अजय देवगन अभिनय कर रहे हैं इस फिल्म में महाराजा सुहेलदेव को सिंह बताया गया है। जबकि वह राजभर समाज से ताल्लुक रखते हैं। इस फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। जिसका राजभर समाज उपेक्षा कर रहा है। 
इसी सिलसिले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की जिला इकाई द्वारा एक बैठक भी आयोजित की गई और कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी भी दी गई। यदि इस फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों और उसके समाज के पूजनीय महाराजा सुहेलदेव राजभर से संबंधित कोई आपत्तिजनक दृश्य प्रस्तुत किये जाते हैं तो उनका समाज इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में रिलीज नहीं होने देंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश प्रशासन और जिला प्रशासन का होगा।
लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी महोदय को राजभर महाराजा सुहेलदेव जी के इतिहास के साथ लेखक अमरीश त्रिपाठी द्वारा छेड़छाड़ करने के विरोध में मा०राज्यपाल महोदया को एक सूत्रीय मांग पत्र देते हुए।  रविमौर्य,डा०अखलाकखान,राजाराम राजभर,एड०दयानंद राजभर,शिव कुमार कश्यप, भगौती राजभर आदि।
Lakhimpur%2BKheri हरदोई कलेक्ट्रेट में सुभासपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी
आजमगढ़
जिला आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेव सिंह के नाम से फ़िल्म अभिनेता अजय देवगन द्वारा फिल्म बनने जा रही है उसमे संशोधन कराकर महाराजा सुहेलदेव राजभर करने के लिए जिला मुख्यालय आजमगढ़ में पत्रक सौंपा गया जिसमें पार्टी के दोनों जिलाध्यक्ष एवं पदाधिकारी मौजूद रहे ।
Azamgarh%2B1 हरदोई कलेक्ट्रेट में सुभासपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी

Azamgarh%2B2 हरदोई कलेक्ट्रेट में सुभासपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here